PATNA : बिहार में विधान परिषद के 24 सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए सभी दलों की तरफ से दावेदारी की जा रही है। अब इसमें राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी भी शामिल हो गया है। पार्टी अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने एक खास सीट की डिमांड जदयू और बीजेपी से की है। पार्टी की तरफ से बताया गया है कि राष्ट्रीय लोजपा हाजीपुर सीट के लिए अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है। अब देखना यह है कि पशुपति पारस की यह चाहत पूरी होती है या नहीं।

बता दें कि एनडीए की प्रमुख सहयोगी राष्ट्रीय लोजपा को विधान परिषद चुनाव में एक सीट देने की बात सामने आई थी। अब पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने इस इकलौते सीट की जानकारी साझा कर दी है। उन्होंने बताया है पार्टी ने हाजीपुर सीट की मांग की है। इसके लिए मौखिक तौर पर CM नीतीश कुमार, BJP के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से पार्टी के सीनियर नेताओं की बात भी हो चुकी है। प्रवक्ता के मुताबिक, पिछली बार के चुनाव में पार्टी ने हाजीपुर के साथ-साथ सुपौल, नालंदा और आरा से अपने उम्मीदवार उतारे थे। फिलहाल हाजीपुर को छोड़कर बाकी के सीटों पर पार्टी ने अपना दावा पेश नहीं किया है।

 हाजीपुर हमेशा से ही लोजपा का गढ़ रहा है। चाचा पशुपति कुमार पारस और भतीजे चिराग पासवान की लड़ाई में हुए पार्टी के बंटवारे से पहले हाजीपुर LJP की परंपरागत सीट रही है। हालांकि, विधान परिषद के पिछले चुनाव में LJP के उम्मीदवार हार गए थे।

स्थानीय स्तर पर होने वाले MLC के इस चुनाव में सहरसा की सीट भी LJP के हाथ में थी। वहां से नूतन सिंह चुनाव जीत कर MLC बनी थीं। मगर, बाद में नूतन सिंह ने LJP छोड़कर BJP का दामन थाम लिया था। इस सीट पर अब पारस की पार्टी अपना दावा नहीं कर रही है।

0Shares
Total Page Visits: 267 - Today Page Visits: 2

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *