SUPAUL – वीरपुर स्थित एसएसबी के 45वीं बटालियन के कैंप में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ. हादसे में नियुक्ति के बाद प्रशिक्षण ले रहे तीन जवानों की मौके पर मौत हो गई. वहीं, 12 ट्रेनी जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग सशस्त्र सीमा बल में नियुक्त के बाद सुपौल जिले के वीरपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे.

चार जवानों को रेफर किया डीएमसीएच

वीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल के 45वीं बटालियन के कैंप में उन सभी जवानों का प्रशिक्षण चल रहा था. इसी क्रम में शुक्रवार को हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ जाने के कारण तीन जवानों की मौत हो गई. वहीं, नौ जवान बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को तत्काल इलाज के लिए वीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए चार जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. जबकि पांच जवानों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में ही चल रहा है.

कई बार विभाग को लिखा था पत्र
घटना के संबंध में सशस्त्र सीमा बल की ओर से जानकारी दी गई कि बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई वोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए बारंबार पत्र लिखा गया, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कान के ऊपर जूं तक नहीं रेंगी. इसका नतीजा ये हुआ कि शुक्रवार को तार टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में ट्रेनिंग लेने वाले जवान आ गए.

0Shares
Total Page Visits: 158 - Today Page Visits: 3

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *