पटना:- यात्रियों से दुर्व्यवहार के मामले में रेल प्रशासन शिकायतों की जांच के बाद सख्त होने लगा है। ताजा मामला पटना जंक्शन से जुड़ा है। यहां यात्रियों से दुर्व्यवहार की शिकायत मिलने के बाद पांच टीटीई को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल मंगलवार की शाम पटना जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ लगी थी। फुट ओवरब्रिज पर भीड़ होने के बावजूद पांच टीटीई टिकट जांच करने में लगे थे।

इसी बीच कुछ यात्रियों से जांच कर रहे कर्मियों की कहासुनी हो गई। कुछ यात्रियों ने टिकट निरीक्षकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत मंडल रेल प्रबंधक से कर दी। मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर वरीय मंडल वाणिज्य अधिकारी आधार राज ने घटना की जांच कर पांचों टीटीई को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है।

यात्रियों ने आरोप लगाया है कि पटना जंक्शन समेत अन्य प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेनों के आते ही टिकट निरीक्षक अथवा टिकट संग्राहक प्लेटफॉर्म ही नहीं फुटओवर ब्रिज तक पर टिकट जांच करने पहुंच जाते हैं। जानबूझकर टिकटों की चेकिंग उस जगह की जाती है, जहां सीसीटीवी कैमरे न लगे हों। कई बार यात्रियों से जबरन वसूली की शिकायत मिलती है।

ऐसी ही एक शिकायत मंगलवार को रेल मंडल कार्यालय तक पहुंची। डीआरएम प्रभात कुमार ने मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए इसके जांच के आदेश दिये। इसके बाद संबंधित अधिकारी ने पांच टीटीई को निलंबित कर दिया है। हालांकि जिन कर्मियों को निलंबित किया गया है, उनका नाम फिलहाल गोपनीय रखा गया है।  

शराबबंदी पर RJD नेता Mrityunjay Tiwari ने किया सवाल खड़ा, ये कैसा कानून BJP नेता ही पी के टाइट है

0Shares
Total Page Visits: 220 - Today Page Visits: 3

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *