मुंबई:- बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बेटे की जमानत पर अब कल यानी 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी। कल ASG जमानत अर्जी के खिलाफ अपनी दलील कोर्ट के सामने रखेंगे। आज कोर्ट में आर्यन के वकीलों ने दलील दी है कि उनके क्लाइंट कोई ड्रग पेडलर नहीं है, उन्होंने अपनी गलती की वजह से काफी कुछ झेला है और अब उन्हें बेल मिल जानी चाहिए। सिर्फ यही नहीं ये भी कहा गया है कि उन्हें अपनी गलती पर सबक मिल चुका है। वकीलों ने आर्यन को ‘यंग किड’ बताते हुए कोर्ट से अपील की है कि उन्हें जल्द से जल्द जमानत देदी जानी चाहिए।

कई देशों में ऐसे पदार्थ गैर कानूनी नहीं

कोर्ट में जमानत पर सुनवाई के दौरान जहां एक तरफ एनसीबी ने कहा था कि अब तक रिकॉर्ड में ऐसी सामग्री है, जिससे पता चलता है कि आर्यन खान विदेशों में कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में थे, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक इंटरनेशनल ड्रग नेटवर्क का हिस्सा मालूम होते हैं। वहीं, दूसरी तरफ ईटाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो आर्यन के वकील अमिता देसाई ने दलील दी थी कि ‘वो महज कुछ यंग बच्चे ही हैं। कई देशों में ऐसे पदार्थ गैर कानूनी नहीं हैं।  उन्हें जमानत ना देने का दण्ड मा दें। उनके लिए इसे और भी खराब ना बनाएं। वैसे ही उन्होंने बहुत कुछ झेल लिया है। उन्हें सबक मिल गया है। ये लोग कोई पेडलर, रैकेट या ट्रैफिकर्स नहीं हैं’।

दिखाए व्हाइट्सएप चैट

ASG अनिल सिंह ने एनसीबी की तरफ से कहा- आज तक 20 लोग अरेस्ट हो चुके हैं इनमें पेडलर्स हैं साथ ही मर्चेंट और खान की ड्रग पेडलर्स से बातचीत होती थी। मैंने वॉट्सऐप चैट दिखाए हैं जिसमें बल्क क्वॉन्टिटी का जिक्र है। जाहिर सी बात है कि कोई अपने लिए तो बल्क में नहीं मंगवाएगा। एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि वॉट्सऐप चैट के जरिये आरोपी के संपर्क में रहने वाले एक विदेशी नागरिक का पता लगाने के लिए एक्सटर्नल अफेयर्स मिनिस्ट्री से संपर्क किया गया है।

एनसीबी ने थोप दिए झूठे आरोप

एनसीबी ने आर्यन की और कस्टडी बढ़ाने की मांग की है, वहीं आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने कोर्ट में कहा कि जब आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट क्रूज के एंट्री गेट पर पहुंचे तब वहां पर NCB की पड़ताल पहले से ही चल रही थी और दोनों से पूछा गया कि क्या उनके पास ड्रग्स है, वकील का कहना है कि उनके क्लाइंट के पास न कैश मिला, न ड्रग्स… एनसीबी ने उन पर डरावने आरोप थोप दिए।

इसलिए लगे आरोप

वहीं, इस पर ASG अनिल सिंह का कहना है कि आर्यन खान को पता था कि ड्रग्स है और इसलिए इसे सचेत पजेशन के बराबर माना जाएगा। अरबाज और आर्यन एक-दूसरे को 8 से 10 सालों से जानते थे। जो ड्रग्स अरबाज के पास थी वो दोनों के सेवन के लिए थी। एनसीबी को एक या दो नहीं बल्कि पूरी चेन को लेकर चिंता है।

गिरफ्तारियां करके अच्छा काम किया लेकिन…

आर्यन खान के वकील ने कहा- ‘अगर आर्यन के पास से कोई कैश नहीं मिला है तो जाहिर तौर पर उनका खरीदने का कोई प्लान नहीं था। आर्यन का ड्रग्स की रिकवरी से कोई वास्ता नहीं है फिर भी रिमांड में लिखा है ‘संबंध में’… एजेंसी कई लोगों की गिरफ्तारियां करके अच्छा काम कर रही है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उन्हें आजादी का हक रखने वाले को कैद में रखने की छूट मिल गई है’।

रोहतास- चांदी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी सरिता चंद्रवंशी से खास बातचीत

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *