पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 के फॉर्म लेट फीस के साथ 24 सितंबर 2021 तक जमा कराने का मौका दिया है। इससे पहले बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के फॉर्म जमा कराने की आखिरी तिथि 17 सितंबर तय की थी।

बिहार बोर्ड के अनुसार इस अवधि के दौरान मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में भी नाम, माता/पिता का नाम, फोटो जन्मतिथि, जाति, धर्म, लिंग और विषय आदि में ऑनलाइन सुधार भी कराया जा सकता है।

आवेदन फॉर्म के साथ ही जारी किए गए मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में भी नाम, माता/पिता का नाम, फोटो जन्मतिथि, जाति, धर्म, लिंग और विषय आदि में ऑनलाइन सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com/      पर जाकर ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकते हैँ, वहीं इंटर परीक्षा 2022 के लिए वेबसाइट http://seniorsecondary.biharboardonline.com/  पर परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं।

समिति की ओर से 14 अगस्त 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, कक्षा 10 के लिए मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के प्रधान, मैट्रिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र, पैरेंट्स और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) को सूचित किया गया है कि शिक्षण संस्थान प्रधान के माध्यम से डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किए गए ऑनलाइन संशोधन के बाद अब छात्र/छात्राओं के मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड समिति की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com/  पर अपनोड कर दिए गए हैं। इसके साथ ही परीक्षा फॉर्म भी अपलोड किए जा चुके हैं।

देखें बिहार-झारखंड समेत देश की तमाम खबरें देखें @6PM #DtvBharat

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *