बेगूसराय:- जिला के बरौनी रिफाइनरी में एक बड़ा हादसा हुआ है। रिफाइनरी में वेसल ब्‍लास्‍ट हुआ है। इस धमाके की चपेट में दर्जनभर कर्मी आ गए हैं। इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। आनन-फानन में इन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बरौनी रिफाइनरी में हुए इस बड़े हादसे में लगभग 12 से 15 कर्मी जख्मी हुए हैं। हादसे को देखते हुए बरौनी रिफाइनरी क्षेत्र में सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। धमाके के बाद रिफाइनरी में राहत और बचाव का काम शुरू है। रिफाइनरी ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि घायलों को रिफाइनरी के अस्‍पताल समेत पास के एक निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

उन्‍होंने बताया कि प्‍लांट में एक महीने से शटडाउन था। दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था। सब कुछ ठीक चल रहा था। एक यूनिट में तकनीकी खराबी के कारण अचानक ब्‍लास्‍ट हो गया। इस कारण वहां मौजूद कर्मी जख्‍मी हो गए।

ज्यादातर जख्मी कर्मचारियों को सुशील नगर स्थित  एन च -31 के पास ग्लोकल हाँस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यहां कुल 9 लोग भर्ती बताये जा रहे हैं। जिसमें से एक की हालत नाजुक है। बाकि के आठ लोगों की हालत फिलहाल स्थित बनी हुई है। बाकी के घायल कर्मियों का इलाज रिफाइनरी के निजी अस्पताल में चल रहा है। कहा जा रहा है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर बिहार में वैक्सीनेशन की भव्य तैयारी

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *