नई दिल्ली:- श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। मलिंगा टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। यॉर्कर और स्लो गेंद डालने में माहिर मलिंगा कभी-कभी अपनी बल्लेबाजी से भी विपक्षी टीम को चौंकाते रहते थे।

मलिंगा ने अपने रिटायरमेट का ऐलान करते हुए कहा, ‘इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 जबरदस्त साल बिताने के बाद मेरा मानना है कि हम जिस खेल से प्यार करते हैं, उसके लिए मैं जो सबसे अच्छा कर सकता हूं, वह है अगली पीढ़ी के साथ अपने अनुभव शेयर करना। मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।’

आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं जो इस लुभावनी लीग में किसी गेंदबाज के द्वारा झटके सबसे ज्यादा विकेट हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है। पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर-नवंबर 2020 में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को टाल दिया गया।

श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया था।श्रीलंका के चयनकर्ताओं ने इस बार दसुन शनाका को टीम को कप्तान बनाया जबकि धनंजय डि सिल्वा को उप-कप्तानी सौंपी। बता दें कि मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी और कप्तानी के दम पर ही 2014 में श्रीलंका को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जिताया था।

PATNA- नगर निगम की अब खत्म होगी हड़ताल ,सरकार को आठ सप्ताह में निर्णय पारित करने का निर्देश

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *