पटना :- अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बटन दबाकर राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह राज्‍य विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास किया। इसके बाद कार्यक्रम में राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विवि और डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड के बारे में दो संक्षिप्‍त डॉक्‍यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि आज राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को बड़ी सौगात मिल रही है। कार्यक्रम में राज्‍यपाल आंनदीबेन पटेल भी मौजूद हैं।

सीएम योगी बोले-राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को मिली सौगात

अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि आज राधाष्‍टमी के दिन ब्रज क्षेत्र को सौगात मिल रही है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने फरवरी 2018 में यूपी के पहले इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन स्वयं आकर किया था। आज उसी का परिणाम है कि यूपी में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हुआ है। यूपी के 1.61 करोड़ नौजवानों को अपने ही गांव में, अपने ही जिले में रोज़गार और नौकरी मिल रही है।

पीएम के सपनों के मुताबिक एजुकेशन सिस्‍टम बनाने में झोंकी ताकत-दिनेश शर्मा

राजा महेन्‍द्र प्रताप विश्‍वविद्यालय का शिलान्‍यास करने अलीगढ़ आए पीएम मोदी का स्‍वागत करते हुए डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने यूपी में शिक्षा व्‍यवस्‍था के सुधार और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर खड़ा करने की कोशिशों का विस्‍तार से उल्लेख किया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने पीएम मोदी के सपनों के अनुरूप यूपी में एजुकेशन सिस्‍टम खड़ा करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

शिक्षा के क्षेत्र में होने जा रही बड़े योगदान की शुरुआत-कौशल किशोर

राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विवि के शिलान्‍यास कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि इस विश्वविद्यालय की मांग काफी समय से उठती रही है। राजा महेन्‍द्र प्रताप जाट समाज से थे इसीलिए जाट समाज में यह मांग ज़्यादा थी और होनी भी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इस विवि की प्रधानमंत्री द्वारा आधारशिला रखने के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में एक अच्छे योगदान की शुरुआत होने जा रही है।

चिराग-तेजस्वी की दोस्ती पर फायर ब्रांड नेता ने खोले राज #dtv_bharat

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *