पटना :- पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को पिछले कई दिनों से चल रहे नगर निगम कर्मियों की हड़ताल को खत्म करने का आदेश दिया है। बता दें कि आज हाईकोर्ट में सफाईकर्मियों की हड़ताल मामले पर सुनवाई हुई जिसमें हड़ताल ख़त्म करने का आदेश दिया गया है।

आपको बता दें कि आज पटना हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश एस कुमार की खंडपीठ ने नगर निगम में चल रही हड़ताल के मामले पर सुनवाई की जिसमें सफाईकर्मियों को हड़ताल खत्म कर काम पर वापस लौटने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार को भी हाईकोर्ट की तरफ से निर्देश दिए गए हैं। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नगर निगम कर्मियों की मांगों को सुनकर आठ सप्ताह के अन्दर निर्णय पारित करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि बिहार के सभी शहरों में नगर निकाय के सफाईकर्मियों की हड़ताल का आज आठवां दिन है। हड़ताल के कारण पटना सहित कई शहरों की सड़कों पर गलियों में कचरे का अंबार लग गया है। सरकार ने कई राउंड में हड़ताली कर्मचारियों के संगठन से बातचीत की, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल सका। अब भी अगर कर्मचारी हड़ताल खत्‍म नहीं करते हैं तो सरकार महामारी कानून का भी इस्‍तेमाल कर सकती है। कोविड महामारी, वायरल बुखार और मच्‍छर जनित तमाम बीमारियों के माहौल में सफाई कर्मियों की हड़ताल से शहरों की हालत खराब है।

रेसलर अन्नू गुप्ता के सपनों को पंख लगा रहा सीताराम सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट,जीत चुकीं है स्वर्ण पदक

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *